सुनो विधायकजी… 15 साल में आपने कुछ नहीं किया, हमें आपकी जरूरत नहीं


चंद्रावती (रेवदर, सिरोही)। ‘चाहे मोदीजी कैसा भी विकास करें, लकिन जब तक ऐसे अनपढ़ विधायक होंगे इस देश का विकास कभी नहीं हो पाएगा। मेरा आपसे हाथ जोड़कर निवेदन है कि हमारे भाजपा विधायक जगसीराम कोली के खिलाफ कार्रवाई करें। कुछ तो करें, जिससे विधायक को हमारा दर्द पता चले।’ अपना दर्द बयान करते हुए विधायक डॉट कॉम को यह लिखा है सिरोही जिले के चंद्रावती गांव के गणेश देवासी ने। देवासी का कहना है कि हमारे विधायक को 15 साल हो गए हैं। भाजपा से तीन बार जीत चुके हैं, लेकिन अब हमें उनकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने विकास के नाम पर हमारे गांव के लिए कुछ भी नहीं किया है।
अपने गांव का दर्द बयान करते हुए गणेश ने विधायक डॉट कॉम को लिखा है – ‘हमारे गांव में विधायक द्वारा किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं दी गई है। 15 साल से भाजपा की सीट है। फिर भी आलम यह है कि गांव में एक भी रोड़ लाइट नहीं है। गांव में पीने के पानी की भारी समस्या है। पूरे गांव में करीब दो हजार घर हैं, लेकिन आरो प्लांट केवल एक है। वह भी काफी समय से खराब पड़ा हुआ है। गांव में केवल 4 हैंडपंप हैं, जिनका पानी पीने लायक नहीं बचा है। गांव में अभी तक सड़क तक बनी नहीं है। मैं आपको फोटो भी भेज रहा हंू आप खुद देख लीजिए। कुछ महीनों पहले पानी की टंकी बनवाई थी। वह बनकर तैयार हुए चार महीने हो चुके हैं, लेकिन फिर भी नल के कनेक्शन अब तक नहीं दिए गए हैं। गांव की औरतों को पानी लाने के लिए 3 किलोमीटर चलकर गांव के बाहरी क्षेत्र में बनी फैक्ट्री में जाना पड़ता है। बीस लाख की लागत से बनी टंकी बेकार पड़ी है। गांव की ऐसी हालत है आप देखेंगे, तो कहेंगे ऐसी विकास की गंगा हमें कभी नहीं चाहिए। अब मेरा इतना ही कहना है विधायकजी आपने 15 साल में कुछ नहीं किया हमारे गांव के लिए। अब हमें आपकी जरूरत नहीं है।’

चंद्रावती की इस मार्मिक और दर्द भरी शिकायत मिलने के बाद विधायक डॉट कॉम के संवाददाता ने विधायक जगसीराम कोली से बातचीत की-
विधायक डॉट कॉम को आपकी विधानसभा के चंद्रावती गांव से शिकायत मिली है, आप काम नहीं करवा पा रहे हैं? तीन बार से विधायक हैं, लेकिन लोग संतुष्ट नहीं हैं आपके कामकाज से?
हमने काफी काम करवाया है चंद्रावती में। मुख्यमंत्री और भाजपा के घोषणापत्र के मुताबिक काम हुआ है चंद्रावती में। ऐसा तो नहीं है कि मैंने काम नहीं करवाया।
फिर चंद्रावती में पानी की व्यवस्था क्यों नहीं है? एक टंकी आपने बनवाई है, महीनों हो गए उससे भी घरों में कनेक्शन नहीं दिए गए हैं?
टंकी विधायक कोटे से ही बनवाई है। अब आगे की जिम्मेदारी तो ग्राम पंचायत की है। मैं जो कर सकता था कर दिया। दो दिन छुट्टी है सोमवार को कार्यालय खुलते ही हम काम करवा देंगे। मैं बीडीओ साब से बात कर लेता हूं, सोमवार को काम जरूर करवा देंगे। कनेक्शन करवा देंगे।
शिकायत मिली है कि सड़क की हालत भी खराब है? आप ठीक क्यों नहीं करवाते?
गांव के अंदर की सड़क का काम ग्राम पंचायत को करवाना है। नाराजगी है, तो मैं ठीक करवाने के लिए बोल देता हूं। लेकिन उसे पंचायत वाले ही ठीक करवाएंगे।
लेकिन अब तो आचार संहिता लगने वाली है, आप काम कैसे करवा पाएंगे?
मैं करवा दूंगा। आप विश्वास करें। मैं दो दिन बाद ही सोमवार को ऑफिस खुलते ही अधिकारियों से बात करता हूं काम करवा दूंगा। पानी की समस्या भी मिट जाएगी मैं बात करता हूं। हम काम करवाकर आपको भी सूचित करेंगे।

विधायक डॉट कॉम पर हमने जब अपनी बात विधायक तक पहुंचाने का कॉलम सुनो विधायकजी शुरू किया, तो राजस्थान और अन्य प्रदेशों से हमारे पास विधायकों की नाराजगी और उनके विधानसभा क्षेत्र में ध्यान नहीं देने के सबूत जनता द्वारा बड़ी संख्या में आने लगे हैं। जागरुक पाठकों यह मंच एक आम आदमी की आवाज ऊपर तक पहुंचाने के लिए शुरू किया गया है। इसमें बेखौफ आप अपने प्रतिनिधि, विधायक की ऐसे जानकारियां हम तक पहुंचा सकते हैं, जिन्हें मीडिया में दबाया जा रहा है या बार-बार कहने पर भी, जानकारी में लाने के बावजूद भी विधायकजी उसकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। ऐसी खबरों में को हम इस पब्लिक डोमेन पर बेखौफ, बेझिझक प्रकाशित करेंगे। आपकी शिकायत के संबंध में विधायक से फीडबैक भी लेंगे। अगर विधायक फिर भी समाधान नहीं करेंगे, तो फिर उस खबर को उठाया जाएगा। ऐसी खबरों की जानकारी, तस्वीरें और वीडियो आप हमें इस नम्बर – 9799787888 पर वॉट्सएप्प के जरिए आसानी से भिजवा सकते हैं।
Share on Google Plus

About विधायक

0 comments:

Post a comment